मेरा भारत NEWS

किसान संघर्ष के दौरान सिंघू बॉर्डर दिल्ली से गिरफ्तार इकबाल सिंह टूसा किसान संघर्ष के दौरान सिंघू बॉर्डर दिल्ली से गिरफ्तार इकबाल सिंह टूसा की रिहाई के लिए अबनही वेलफेयर सोसायटी और परिवार द्वारा मांग की गई।

किसान संघर्ष के दौरान सिंघू बॉर्डर दिल्ली से गिरफ्तार इकबाल सिंह टूसा किसान संघर्ष के दौरान सिंघू बॉर्डर दिल्ली से गिरफ्तार इकबाल सिंह टूसा की रिहाई के लिए अबनही वेलफेयर सोसायटी और परिवार द्वारा मांग की गई।

गुरुसर सुधार (8 फरवरी) आज गांव टुसा, जिला लुधियाना, अबनही वेलफेयर सोसाइटी राजि. तेजिंदर सिंह टुसा के पुत्र इकबाल सिंह और ग्राम पंचायत ग्राम टुसा के माता-पिता के साथ एक सम्मेलन आयोजित किया गया। यहां पत्रकारों से बात करते हुए, इकबाल सिंह के पिता तेजिंदर सिंह टूसा और अबनही के अध्यक्ष राकेश शर्मा और मुख्य प्रभारी सतविंदर कौर सत्ती ने कहा कि 29 जनवरी को किसानों के हितों के लिए चल रहे संघर्ष के दौरान बच्चे को सिंघू बॉर्डर हत्या और अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और तिहाड़ जेल में बंद है। इसकी सूचना अलीपुर पुलिस, दिल्ली ने दी है। लेकिन आज तक किसी भी प्रशासनिक अधिकारी ने पीड़ित परिवार की सुध नहीं ली। इस अवसर पर बोलते हुए, अबनही के चेयरमैन राकेश शर्मा ने कहा कि इकबाल एक बहुत अच्छा कबड्डी खिलाड़ी और एक प्रतिभाशाली बच्चा है। उसका कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। अबनही की मुख्य प्रभारी सतविंदर कौर सत्ती ने कहा कि बच्चों पर अवैध रूप से पत्ता रखकर बच्चों को गिरफ्तार करना केंद्र सरकार की एक भद्दी चाल थी। जिससे यह स्पष्ट है कि केंद्र सरकार तानाशाही नीति अपना रही है। उन्होंने एनजीओ और एनआरआई दिग्गजों से अनुरोध किया कि वे परिवार की वित्तीय स्थिति को ध्यान में रखते हुए इस मामले में परिवार की मदद करें। उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह और उपायुक्त लुधियाना को एक ज्ञापन भी लिखा। उन्होंने यह भी कहा कि वह इसे दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा के संज्ञान में लाए थे। इकबाल सिंह ने आज फोन पर कहा कि उन्हें गंभीर और अनुचित रूप से पीटा गया है और अब तक कोई चिकित्सा सहायता नहीं दी गई है। इस अवसर पर सरपंच परमजीत सिंह टुसा, राजू नम्बरदार, कमलजीत कौर पंच, मनजीत कौर माता इकबाल सिंह और शिंदर कौर के अलावा कई अन्य लोग भी उपस्थित थे। सरपंच परमजीत सिंह टूसा ने कहा कि इस मामले को फतेहगढ़ साहिब के अम. पी के साथ उठाया गया था। डॉ. अमर सिंह के संज्ञान में भी लाया गया।

जानकारी देते हुए, इकबाल सिंह टूसा के माता-पिता, सरपंच टूसा और अबनही वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष राकेश शर्मा और मुख्य प्रभारी सतविंदर कौर सत्ती और अन्य। की रिहाई के लिए अबनही वेलफेयर सोसायटी और परिवार द्वारा मांग की गई।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *