मेरा भारत NEWS

रायपुर -महेड़ू रोड को 1.20 करोड़ रुपए की लागत से 18 फुट तक चौड़ा किया जाएगा: परगट सिंह कैबिनेट मंत्री ने लगातार दूसरे दिन 13 पंचायतों को विकास कामों के लिए 1.35 करोड़ रुपए के चैक बाँटे हलके का किया दौरा , पंचायतों को विकास प्रोजैक्टों के लिए ज़रुरी फंड का भी दिलाया भरोसा

जालंधर से जिम्मी बिंद्रा की विशेष रिपोर्ट :-

रायपुर -महेड़ू रोड को 1.20 करोड़ रुपए की लागत से 18 फुट तक चौड़ा किया जाएगा: परगट सिंह

कैबिनेट मंत्री ने लगातार दूसरे दिन 13 पंचायतों को विकास कामों के लिए 1.35 करोड़ रुपए के चैक बाँटे

हलके का किया दौरा , पंचायतों को विकास प्रोजैक्टों के लिए ज़रुरी फंड का भी दिलाया भरोसा

जालंधर, 7 नवम्बर

खेल और शिक्षा मंत्री स. परगट सिंह ने हलके के दौरे दौरान बताया कि जालंधर छावनी हलके में बुनियादी ढांचे को और बढावा देने के लिए राज्य सरकार की तरफ से 1.20 करोड़ रुपए की लागत के साथ 2.5 किलोमीटर लम्बी रायपुर -महेड़ू सड़क को 18 फुट तक चौड़ा करने के लिए सड़की प्राजैक्ट को मंज़ूरी दे दी गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से पहले ही इस प्राजैकट को मंज़ूरी दे दी गई है और कुछ ही दिनों में इसका काम शुरू हो जायेगा। उन्होंने आधिकारियों को इस काम को तेज़ी के साथ पूरा करने के आदेश दिए, जिससे लोगों को इस प्राजैक्ट का लाभ मिलना यकीनी बनाया जा सके।

पंचायतों के साथ बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विकास प्रोजैक्टों के लिए फंड की कोई कमी नहीं है और लगातार दूसरे दिन 13 गाँवों की पंचायतों को 1.35 करोड़ रुपए के चैक बाँटे।

गाँव चाहोवाल ने 11 लाख रुपए का चैक प्राप्त किया ,जबकि गाँव हरदो फराला, रायपुर, सलारपुर, दौलतपुर, जंडियाला, पंडोरी मसरकती, दादूवाल, आबादी दादूवाल, मशियाना, समराए, नैतेवाल और ढाणीपिंड की तरफ से क्रमावर 9, 10, 11,9, 14, 9, 10, 8, 9, 12, 14 और 9 लाख रुपए के चैक प्राप्त किये गए। ज़िक्रयोग्य है कि स. परगट सिंह की तरफ से शुक्रवार को भी सात पंचायतों को 64 लाख के चैक बाँटे गए थे।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि यह फंड शहरों की तरह ग्रामीण क्षेत्रों के सर्वपक्क्षीय विकास को यकीनी बनाएगें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गाँवों के सर्वपक्क्षीय विकास के लिए वचनबद्ध है और इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए कई कदम उठाए गए है, जिससे ग्रामीण क्षेत्रों में बुनियादी ढांचो के विकास के लिए रास्ता साफ हुआ है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने ग्रामीण सड़क नैटवर्क के सुधार, पीने वाले साफ़ पानी की उपलब्धता, स्कूलों में बुनियादी ढांचो के मज़बूतीकरन, गाँवों में स्वास्थ्य सुविधाएं और ग्रामीण लोगों के लिए माडल खेल मैदानों के निर्माण पर ज़ोर दिया है।

स. परगट सिंह ने कहा कि इन गाँवों के सरपंचों को अपने -अपने गाँवों में विकास कार्य तुरंत शुरू करवाने के लिए कहा गया है ,क्योंकि ग्रामीण विकास के लिए फंड की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि यह राशि गाँवों में ड्रेनेज व्यवस्था, सड़क, पार्कों और अन्य बुनियादी ढांचो के विकास के लिए ख़र्च की जायेगी।