मेरा भारत NEWS

चुनाव प्रक्रिया में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी को यकीनी बनाया जाए: ज़िला चुनाव अधिकारी डिप्टी कमिश्नर ने विशेष कैंपों के कामकाज की जांच के लिए पोलिंग बूथों का अचानक किया दौरा बी.एल.ओज़ को हर एक बूथ से कम से -कम दस युवाओं को वोटर के तौर पर रजिस्टर करने के लिए किया प्रेरित

जालंधर से जिम्मी बिंद्रा की विशेष रिपोर्ट :-

चुनाव प्रक्रिया में युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी को यकीनी बनाया जाए: ज़िला चुनाव अधिकारी
डिप्टी कमिश्नर ने विशेष कैंपों के कामकाज की जांच के लिए पोलिंग बूथों का अचानक किया दौरा
बी.एल.ओज़ को हर एक बूथ से कम से -कम दस युवाओं को वोटर के तौर पर रजिस्टर करने के लिए किया प्रेरित
जालंधर, 7 नवम्बर
ज़िला चुनाव अधिकारी -कम -डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी ने चुनाव प्रक्रिया में युवाओं विशेषकर पहली बार वोट बनवाने वाले युवाओं की अधिक से अधिक भागीदारी की बात की कही। उन्होंने बूथ स्तर अधिकारियों (बी.एल.ओज़) को ज़िला प्रशासन की तरफ से ज़िले भर में 1974 बूथों पर लगाए जा रहे विशेष कैंपों दौरान अधिक से अधिक युवाओं की रजिस्ट्रेशन को यकीनी बनाने के निर्देश दिए।
डिप्टी कमिश्नर ने लाडोवाली रोड स्थित पोलिंग स्टेशन के अचानक दौरे दौरान बी.एल.ओज़ को इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए तनदेही से काम करने के लिए कहा। उन्होंने बताया कि ज़िला प्रशासन वोटर सूची की विशेष सरसरी सुधाई प्रोगराम के अंतर्गत बड़ी संख्या में आबादी को कवर करने के लिए पूरी तरह तैयार है।
इस मिशन में बी.एल.ओज़ की अहम भूमिका की प्रशंसा करते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि जिले में अन्य रहते युवाओं को कवर करने के लिए यह अभियान शुरू किया गया है, जिससे चुनाव प्रक्रिया में उनकी भागीदारी को यकीनी बनाया जा सके, जो कि हमारे लोकतंत्र का आर्दश है। उन्होंने यह भी कहा कि सभी बी.एल.ओज़. अपने -अपने बूथों पर बैठ रहे है, जिससे वोटरों को अलग -अलग सेवाओं की सुविधा उनके स्थान पर मिल सके। उन्होंने बी.एल.ओज़ को हर बूथ से कम से -कम दस वोटरों की रजिस्ट्रेशन को यकीनी बनाने के लिए कहा।
उन्होंने बताया कि रिवीज़न शड्यूल अनुसार, 1जनवरी, 2022 को या इससे पहले 18 साल की आयु का होने वाला कोई भी व्यक्ति स्वंय को वोटर के तौर पर रजिस्टर कर सकता है।
उन्होंने कहा कि सुधाई के काम से सम्बन्धित सभी आधिकारियों और कर्मचारियों को अधिक से अधिक नए वोटरों की रजिस्ट्रेशन करवाने को प्राथमिकता दी जाए, जिससे कोई भी अपने वोट के अधिकार से खाली न रहे।
इस दौरान डिप्टी कमिश्नर ने विशेष कैंपों में पहुँचने वाले लोगों के साथ बातचीत की और उनको अपने योग्य युवा बच्चों को वोटर के तौर पर रजिस्टर करने की अपील भी की। कैंप रविवार (7नवंबर 2021) को भी जारी रहेगा।