मेरा भारत NEWS

Arrested in Adarsh ​​Nagar

खिलौना पिस्तौल दिखाकर लूट की कोशिश आदर्श नगर में गिरफ्तार

 

जालंधर जिले में मंगलवार देर रात एक लुटेरे ने खिलौना पिस्तौल दिखाकर कोयला व्यापारी को लूटने की कोशिश की। यह घटना शहर के सबसे व्यस्त रहने वाले नकोदर चौक, जिसे संविधान चौक के नाम से भी जाना जाता है, के बिल्कुल सामने सब-वे के बाहर हुई। हालांकि लोगों ने वारदात करके भागे लुटेरे को आदर्श नगर चौपाटी के पास धर दबोचा और पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस ने पीड़ित के बयान दर्ज करके आरोपी लुटेरे के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

लूट की घटना के बाद मौके पर अंकित चोपड़ा के बयान लेती पुलिस।
लूट की घटना के बाद मौके पर अंकित चोपड़ा के बयान लेती पुलिस।

मिलाप चौक निवासी अंकित चोपड़ा का कूल रोड पर कोयले का कारोबार है। वह शाम को अपना काम समेट कर पत्नी के साथ कुछ खाने पीने का सामान लेने के लिए नकोदर चौक से लाल रतन सिनेमा की तरफ जाती रोड पर स्थित सब-वे की तरफ कार नंबर PB-08BT-6095 में निकले। वह और उनकी पत्नी सब-वे से कुछ खाने-पाने का सामान पैक करवाकर बाहर निकले और अपनी गाड़ी में बैठे ही थे कि पिछली खिड़की खोल कर पिस्तौल हाथ में लिए एक लुटेरा भी आकर बैठ गया। उसने पत्नी की कनपटी पर पिस्तौल तान दी और सारे गहने व कैश देने के लिए कहा। लुटेरे ने गाड़ी की चाबी देने के लिए भी कहा, लेकिन अंकित ने हौसला नहीं छोड़ा।

अंकित ने पहले अपनी पत्नी को गाड़ी से नीचे उतरने के लिए कहा। जैसे ही उनकी पत्नी गाड़ी से उतरी तो अंकित ने कैश बैग भी गाड़ी से बाहर फेंक दिया। इसके बाद अंकित ने पिस्तौल पकड़ ली। लुटेरे ने अंकित के मुंह पर मुक्के भी मारे, लेकिन अंकित ने पिस्तौल नहीं छोड़ी। लुटेरे ने कार की चाबी निकालने की कोशिश की, लेकिन इसमें भी वह कामयाब नहीं हो पाया। दोनों पति-पत्नी ने शोर भी मचाया, परंतु उनकी मदद करने कोई नहीं आया। इसके बाद लुटेरा टहलता हुआ बड़े आराम से वहां से निकल गया। अंकित ने पुलिस को फोन किया। पुलिस भी घटना की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर पहुंच गई।

लोगों ने पकड़ा लुटेरा

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर तो पहुंच गई, लेकिन लुटेरे को पकड़ने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया। अब भी पुलिस अंग्रेजों के बनाए प्रोसिजर में फंस है। पहले शिकायत नोट करेगी, मौका देखेगी और उसके बाद कार्रवाई करेगी, लेकिन पुलिस की इतनी लंबी उलझाऊ कार्रवाई से परेशान होकर जनता अब खुद सारे काम करने लगी है। मौके से जब लुटेरा भागा तो एक सिख युवक प्रिंस ने उसका पीछा किया। लुटेरा वारदात के बाद आदर्श नगर में लगने वाली चौपाटी के पास ही पहुंचा था कि प्रिंस और उसके साथी ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने पुलिस को सूचित किया। पुलिस आरोपी को पकड़ कर थान में ले गई।