मेरा भारत NEWS

जालंधर रामा मंडी क्षेत्र में बने अनोखे क्वार्टर खिड़कियों से जाएंगे लोग अंदर दरवाजा नहीं पढ़िए अनोखा मामला

जालंधर रामामंडी में बन रही अवैध मार्केट सरकार के आदेशों की उड़ाई जा रही धज्जियां

जालंधर रामा मंडी क्षेत्र में बने अनोखे क्वार्टर खिड़कियों से जाएंगे लोग अंदर दरवाजा नहीं

मार्केट को निगम की आंखों धूल झोकने के लिए शटर की जगह लगा दी खिड़कियां बिना दरवाजे के बना दिए कमरे

 

 

 

जालंधर:(MB) महानगर में अवैध निर्माण का सिलसिला दिन प्रतिदिन बढ़ता ही जा रहा है। लोग बेखौफ होकर अवैध कमर्शियल बिल्डिंगो का निर्माण कर रहे हैं। पर नगर निगम इस मामले में सुस्त नजर आ रही है। कहीं पर नगर निगम अधिकारियों की मिली भगत से कम हो रहा है। तो कहीं सरकार के आदेशों को ठेंगा दिखाकर काम हो रहा है। ऐसा ही एक मामला लद्दे वाली रोड पर देखने को मिला वहां पर अवैध रूप से मार्केट बनाई जा रही है। मार्केट बनाने वाला मेडिकल स्टोर चलता है। वह नगर निगम में बिना टैक्स करवाये मार्केट बना रहा है। और सरकार को लाखों रुपए का भारी भरकम चूना लगा रहा है। वह शख्स इतना शातिर है, नगर निगम के आदेशों की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहा है। और धड़ले से अपने काम को अंजाम दे रहा है।आसपास के लोगों को बोल रहा है। कि मैं जहां पर घर बना रहा हूं दिखावे के लिए दुकानों के बाहर खिड़कियां भी लगवा रहा है। मार्केट को घर बताकर लोगों और सरकार की आंखों में धूल झोंक रहा है। अब देखना यह है,कि नगर निगम अधिकारी इस बन रहीअवैध मार्केट पर कार्रवाई करती है, जा फिर यूं ही तमाशा देखती रहेगी और सरकार के खजाने को चुना लगवाती रहेगी यह तो आने वाले दिनों में ही पता चलेगा?

इस मामले में जब मार्केट बनाने वाले शख्स से बात की गई तो उन्होंने बड़ी की सफाई के साथ झूठ बोलते हुए कहा कि में जहां पर घर बना रहा हूं, मैंने नगर निगम से नक्शा भी पास करवाया है।

नक्शा ऐसा पास करवाया है कि जिसमें क्वार्टर में जाने के लिए कोई दरवाजा नहीं है लेकिन खिड़कियां हर क्वार्टर में है नगर निगम पर भी सवालिया निशान उठना है कि 1995 के बाद क्वार्टर बने पर पूर्ण प्रतिबंध लगा दिया गया था तो या क्वार्टर कैसे पास हुए